प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण – गुजरात ई-गृह प्रवेश ( Pradhan Mantri Awas Yojana Gramin Gujarat e-Gruhapravesh )

हमें शेयर करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के वलसाड जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएई) के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया। वलसाड के कार्यक्रम में इस योजना के तहत, पांच जिलों के वलसाड, नवसारी, तापी, सूरत और दांग जिलों के लाभार्थियों ने अभिसरण किया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न विकास कार्यक्रमों के तहत चयनित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और रोजगार पत्र सौंपे। इन योजनाओं और कार्यक्रमों में दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण गुजरात शामिल हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण गुजरात

हालांकि, शेष जिलों के लाभार्थियों को वीडियो लिंक के माध्यम से वलसाड में आयोजित इस कार्यक्रम से जोड़ा गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री जल्द ही एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इस गुजरात की अपनी यात्रा में, वह प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख से अधिक लाभार्थियों के संकलित ई-गृह प्रवेश में भाग लेंगे।
प्रधानमंत्री जूनागढ़ में कई विकास परियोजनाएं शुरू करने के लिए तैयार हैं। वह गांधीनगर में गुजरात फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के कनवोकेशन को संबोधित करेंगे। मोदी का गांधीनगर में राजभवन में श्रीसनाथनाथ ट्रस्ट की बैठक में भाग लेने के लिए एक कार्यक्रम भी है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के एक ट्रस्टी हैं।
सूत्रों ने कहा कि गुजरात में केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गुजरात में एक लाख से अधिक घरों का निर्माण किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत, लाभार्थियों 26 जिलों में बड़े पैमाने पर ई-गृह प्रवेश मनाएंगे।

प्रधानमंत्री जूनागढ़ में कई विकास योजनाएं शुरू करेंगे। इसमें खुदार्ड में एक सरकारी अस्पताल, जुनागढ़ नगर निगम की 13 परियोजनाओं और दूध प्रसंस्करण संयंत्र का उद्घाटन शामिल है। वह यहां एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। मोदी सहित सभी सात ट्रस्टी गांधीनगर राज भवन में श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में भाग लेंगे। इस ट्रस्ट के अन्य ट्रस्टी में केशुभाई पटेल, लालकृष्ण आडवाणी, हर्षवर्धन नेवातिया, जेदी परमार शामिल हैं।

हमें शेयर करें

संबंधित

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.