स्वास्थ्य संरक्षण के लिए आयुष्मान भारत हरियाणा पोर्टल :- Ayushman Bharat Haryana Portal for Health Care

हमें शेयर करें

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सभी गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए के स्वास्थ्य बीमा कवर को प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की है। इस उद्देश्य के लिए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य संरक्षण योजना के लिए आयुष्मान भारत हरियाणा पोर्टल के लिए आधिकारिक पोर्टल भी लॉन्च किया है। लोग aushmanbharatharyana.in पर पोर्टल का उपयोग कर सकते हैं। SECC 2011 के आंकड़ों में ग्रामीण और शहरी लाभार्थियों की सूची में जिन परिवारों का नाम मौजूद है, वे अब प्रधान मंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन (PMRSSM) का लाभ भी उठा सकते हैं।

आयुष्मान भारत योजना के तहत उपचार पूरी तरह से नकद रहित और पेपरलेस होगा

लाभार्थी आयुष्मान भारत योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं या CSC’s में पंजीकरण कर सकते हैं, निश्चित NHPM पैकेज की दरों पर माध्यमिक और तृतीयक अस्पताल में भर्ती के लिए धन का दावा भी कर सकते हैं।

आयुष्मान भारत हरियाणा पोर्टल की विशेषताएं

आयुषमान भारत हरियाणा पोर्टल के माध्यम से लोग विभिन्न लाभ उठा सकते हैं। HRY-NHA पोर्टल की महत्वपूर्ण विशेषताएं निम्नानुसार हैं: –
अस्पताल पैनल – हरियाणा के सभी अस्पताल अब हरियाणा में आयुष्मान भारत योजना में शामिल होने के लिए ऑनलाइन पैनल कर सकते हैं – AB-NHPM हरियाणा अस्पताल पैनल फॉर्म। अस्पताल पैनल उपयोगकर्ता मैनुअल भी डाउनलोड करें।
आयुषमान मित्र की भर्ती – राज्य सरकार इस योजना के बारे में लोगों को जागरूक करने और उनके दावों और पंजीकरण प्रक्रिया में उनकी सहायता करने के लिए विभिन्न आयुषमान मित्रों को किराए पर लेगी। आयुषमान मित्र के रूप में चुने जाने के लिए, लिंक पर क्लिक करें – हरियाणा आयुष्मान मित्र भर्ती (NHA के साथ काम)।
दस्तावेज डाउनलोड करें – आयुष्मान भारत हरियाणा स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत उपचार लाभों का लाभ उठाने के लिए आवश्यक दस्तावेज को डाउनलोड करें – आयुष्मान भारत हरियाणा दस्तावेज़ डाउनलोड करें
हरियाणा में NHA इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन करें – NHA HRY इंटर्नशिप में शामिल होने के इच्छुक सभी उम्मीदवार लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं – हरियाणा NHA इंटर्नशिप कार्यक्रम ।
हरियाणा आयुष्मान भारत लाभार्थियों की सूची डाउनलोड करें – नकद रहित उपचार का लाभ उठाने के लिए, सभी नागरिक यह जांच सकते हैं कि लाभार्थियों की सूची में उनका नाम दिखाई देता है या नहीं। पूरी ग्रामीण और शहरी सूची डाउनलोड करने के लिए, आयुष्मान भारत हरियाणा लाभार्थी सूची ।
प्रतिक्रिया और शिकायतें – किसी भी शिकायत के मामले में, लोग लिंक का उपयोग करके हमसे संपर्क कर सकते हैं – हरियाणा आयुष्मान भारत शिकायतें ।
PMRSSM के बारे में अधिसूचनाएं – लोग आयुष्मान भारत हरियाणा पोर्टल पर सभी नए अपडेट और अधिसूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। HRY-NHA अधिसूचना पृष्ठ तक पहुंचने के लिए, पर क्लिक करें – HRY-NHA अधिसूचनाएं।
हरियाणा AB-NHPM के लिए योग्यता मानदंड – हरियाणा आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठाने के लिए लोगों को पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा – योग्यता की जांच करें।

अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं

हमें शेयर करें

संबंधित

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.